आउटबाउंड कॉलिंग का स्वचालन व्यावसायिक उत्पादकता को कैसे प्रभावित करता है?
कुछ संघों के लिए, संपर्क केंद्र उनके ग्राहक संचार का केंद्र होते हैं। आज, ग्राहक विभिन्न कारणों से ब्रांडों से संपर्क करने के लिए विभिन्न संचार विधियों का उपयोग कर सकते हैं। वैसे भी, आज भी, बड़ी संख्या में ग्राहक कंपनी के साथ समस्याओं को हल करने के लिए टेलीफोन का उपयोग करते हैं। हालांकि, टेलीफोन के माध्यम से क्लाइंट अनुरोधों की देखभाल करने में विभिन्न मुद्दे और खर्च शामिल हैं। सौभाग्य से, स्वचालित आउटबाउंड कॉल सेंटर सॉफ्टवेयर और कम्प्यूटरीकृत आउटबाउंड कॉल व्यवस्थापन टेलीफोन समर्थन को स्थापित करने और उसकी निगरानी करने के लिए अपेक्षित प्रयासों को कम करने में मदद करते हैं। तो जो पूछताछ सामने आती है वह एक आउटबाउंड कॉल सेंटर है, और यह संगठनों और ग्राहकों के लिए कैसे उपयोगी हो सकता है। आउटबाउंड कॉल सेंटरों की कुछ गहन रूपरेखा यहां दी गई है।
स्वचालित आउटबाउंड कॉल सेंटर:
एक स्वचालित आउटबाउंड डायलर एक ग्राहक सेवा या गतिविधि है जो उपभोक्ताओं या ग्राहकों को आउटगोइंग कॉल करती है। निवर्तमान प्रशासन के बहुमत सौदों और विपणन पर नामित हैं, जैसे लीड निर्माण, व्यवस्था, धन जुटाना, और सांख्यिकीय सर्वेक्षण। आउटबाउंड कॉल सेंटर सॉफ्टवेयर इतना सामान्य हो गया है कि इसका उपयोग चिकित्सा देखभाल, वित्तीय प्रशासन, खुदरा और इंटरनेट-आधारित व्यवसाय में किया जाता है।
बेहतर रूपांतरण
वर्तमान में समान सौदों की कहानियों को इतनी बार सुनने से थक जाते हैं। उन्हें जो चाहिए वह अनुकूलित, उल्लेखनीय और महत्वपूर्ण जानकारी है। फिर से, स्वचालित कॉलिंग सॉफ़्टवेयर आदर्श वैयक्तिकरण दे सकता है यदि आप इनपुट को ग्राहकों का विवरण देते हैं। चूंकि विज्ञापनदाताओं के पास पहले से ही ग्राहक जनसांख्यिकी और आवश्यकताओं का डेटा होगा, इसलिए चर्चाओं को समायोजित किया जा सकता है। निजीकरण प्रक्रिया परिवर्तनों को विकसित करने और लीड जनरेशन को बढ़ाने में काफी मदद करेगी।
सरल कॉल स्थिति प्रबंधन
नियमित रूप से, अनियंत्रित मानव संचार (बिक्री विशेषज्ञ) आउटबाउंड कॉलिंग से जुड़े होते हैं, इसलिए कॉल की स्थिति मौलिक रूप से अज्ञात होती है। वर्तमान में स्वचालित कॉलिंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके, आप डेटा साझा करने के लिए लगातार ऑटो-डायलर का उपयोग कर सकते हैं। जब भी कोई कॉल समाप्त हो जाती है, तो कॉल की सीमाएं जैसे समस्या का समाधान, कॉल बैक, और प्रतिक्रिया की स्थिति सीधे डेटा सेट में दिखाई दे सकती है। उदाहरण के लिए, सूचना में तुरंत एक व्यस्त कॉल को पहचानना और जोड़ना फायदेमंद होता है। इसके अलावा, इस स्वचालित आउटबाउंड कॉलिंग को लाइन में अंतिम स्थान पर (कॉल को फिर से शेड्यूल करने के लिए) चिपका दिया जाएगा।
कोई कॉल-बैक परेशानी नहीं
मान लीजिए कॉल स्थिति स्वचालित कॉलिंग सॉफ़्टवेयर को वापस कॉल करने के लिए कहती है बिक्री सहयोगी अब नोटिस पर वापस आ सकते हैं और ग्राहक की आवश्यकताओं के अनुसार कॉल शेड्यूल कर सकते हैं। यह उन्हें समस्या के निपटान के लिए समय पर ग्राहकों की आवश्यकताओं का विशेष ध्यान रखने की अनुमति देगा।
एसएमएस सेवा एकीकरण
अब आप इस सहायता को अपने स्वचालित कॉलिंग व्यवस्थापन में समेकित कर सकते हैं यदि आपने अपनी आउटबाउंड डील प्रक्रिया के लिए पहले एक SMS व्यवस्थापन शामिल किया है। ऐसा करने से आपके साथ फॉलो-अप कॉल करने और क्लाइंट को एक साथ मैसेज भेजने का भी काम होगा, जिससे उन्हें खरीदारी याद रखने में मदद मिलेगी। इसके बाद, बेहतर ROI के साथ, आपके पास परिवर्तन की उच्च संभावनाएं हैं।
अनुवर्ती पाइपलाइन विकसित करें
एक बेहतर आरओआई के लिए, ब्रांड एक स्वचालित कॉल के साथ सहायक डेटा या ऑफ़र देने में एक स्टैब ले सकते हैं। आमतौर पर, पुराने लीड सौदों की जानकारी के रिकॉर्ड में जमा होते रहेंगे। किसी भी स्थिति में, एक स्वचालित कॉलिंग व्यवस्थापन, सॉफ़्टवेयर इन लीडों से संबंधित है और उन्हें बदलने और बंद करने के लिए अनुवर्ती कार्रवाई करता है।
फ़िल्टर आउटबाउंड कॉलिंग
दिलचस्प बात यह है कि आप स्वचालित कॉलिंग व्यवस्थापन का उपयोग करके अपने आउटबाउंड कॉलिंग आंदोलन को लगातार फ़िल्टर कर सकते हैं। इससे आपको अधिक संभावनाओं को प्रभावी ढंग से और तेज़ी से बदलने में मदद मिलेगी।
नियंत्रित उपयोगकर्ता अनुभव
यदि आप अपने आउटबाउंड डील कॉल को स्वचालित करने का निर्णय लेते हैं, तो अच्छी ख़बर के लिए क्षेत्रीय बोलियों को शामिल करने जैसी सुविधाएं होंगी। व्यक्ति अपनी क्षेत्रीय भाषाओं से अत्यधिक जुड़े हुए हैं, इसलिए उनके साथ इस भाषा में चर्चा अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है।
जमीनी स्तर
संगठनों के लिए कॉलिंग कार्यों को सुचारू करने के लिए आउटबाउंड कॉलिंग की क्लाउड-होस्टेड व्यवस्था भेजने के लिए क्लाइंट की अपेक्षाओं, प्रतिस्पर्धा और व्यवसाय की आवश्यकताएं वर्तमान में अधिक महत्वपूर्ण हैं। यह नवाचार का समय है, और एक व्यवसाय को लगातार विशेषज्ञों के अस्तित्व को सुविधाजनक बनाने पर ध्यान देना चाहिए और उन्हें रोजगार योग्य बनाने के लिए क्षमताओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उपभोक्ता निष्ठा के लिए, प्रतिनिधि पूर्ति भी महत्वपूर्ण है। स्वचालित आउटबाउंड कॉलिंग व्यवस्था पर अधिक डेटा के लिए क्लाइंट समर्थन से जुड़ें। इस समाधान पर निर्णय लेने से अधिक परिवर्तन, सौदे और मार्केटिंग आरओआई की गारंटी होगी। उसके लिए, आप नॉलेरिटी से संपर्क कर सकते हैं जो भारत में अग्रणी क्लाउड संचार समाधान प्रदाताओं में से एक है।
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